कोरोना वायरस से भारत में दूसरी मौत, दिल्ली में 68 वर्षीय महिला की गई जान, जानें पूरा मामला

कोरोना वायरस से भारत में दूसरी मौत, दिल्ली में 68 वर्षीय महिला की गई जान, जानें पूरा मामला

अम्बुज यादव

चीन से फैला कोरोना वायरस इस समय पूरे विश्व में अपना पैर पसार चुका है। वहीं भारत मे भी इसका असर देखने को मिल रहा है। जहां अभी तक भारत में इसकी वजह से एक भी मौत नहीं हुई थी, वहीं दो दिनों के अंदर अब दो लोगों की मौत होने की खबर आ रही है। दरअसल गुरुवार को कर्नाटक के कलबुर्गी में एक 76 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई। वहीं शुक्रवार को दिल्ली की रहने वाली 68 वर्षीय बुजुर्ग महिला की भी मौत हो गई। इन दोनों मामलों के बाद स्वास्थ्य विभाग काफी गंभीर है और इसी के चलते सभी राज्यों में स्कुल, कॉलेज और सिनेमा हॉल आदि बंद करा दिए गये हैं।

पढ़ें- भारत की पहली कोरोना पीड़िता महिला ने ठीक होकर बताया अपना अनुभव, जानें पूरा मामला

कोरोना वायरस की वजह से पश्चिम दिल्ली की रहने वाली महिला की मृत्यु के बाद दिल्ली सरकार भी इसको लेकर काफी गंभीर है। वहीं खबरों के अनुसार यह महिला अपने बेटे के संपर्क में आने से कोरोना वायरस से पीड़ित हुई थी। दरअसल उसका बेटा कुछ दिन पहले ही इटली से वापस आया था जिसकी संपर्क में आने से महिला भी कोरोना की चपेट में आ गई। शुरुआत में महिला को खांसी और बुखार हुआ तो वह दिल्ली में स्थित राम मनोहर लोहिया अस्पताल में इलाज करवाने गई, जहां उसे पता चला कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित है। इसके बाद अस्पताल में उसका इलाज चल रहा था लेकिन शुक्रवार को महिला ने कोरोना वायरस से हार कर दम तोड़ दिया। वहीं उसके बेटे का अभी भी इलाज चल रहा है।

कोरोना वायरस की वजह से महिला की मृत्यु होना भारत में दूसरा केस है। दरअसल इसके पहले कर्नाटक के कलबुर्गी में गुरुवार को एक बुजुर्ग की मौत हो चुकी है। बताया जा रहा है कि वह बुजुर्ग 29 फरवरी को सउदी अरब से वापस आया था जो कोरोना से संक्रमित था। इसकी पुष्टि गुरुवार को उसकी मृत्यु के बाद हुई। इन दोनों मामलों के बाद भारत में भी कोरोना का डर काफी तेजी से फैल रहा है। खैर स्वास्थ्य विभाग लगातार आश्वासन दे रहा है कि इससे डरने की जरुरत नहीं है। इससे बचने के लिए मास्क का इस्तेमाल करें और हो सके तो भीड़ भाड़ वाले इलाके में ना जाएं।

इसे भी पढ़ें-

कोरोना वायरस को लेकर आपको जरूर जाननी चाहिए ये बातें

नागपुर के अस्पताल से भागे कोरोना वायरस के 5 संदिग्ध मरीज, तलाश में जुटी पुलिस

कोरोना वायरस: कैसे और कितना प्रभावित होता है हमारा शरीर?

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।